केंद्रीय विद्यालय के 787 बच्चों की हुई स्वास्थ्य जांच

केंद्रीय विद्यालय के 787 बच्चों की हुई स्वास्थ्य जांच

लालगंज (रायबरेली)। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना (आरेडिका) के केन्द्रीय विद्यालय में सोमवार को स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें 787 छात्र छात्राओं के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। चिकित्सीय टीम ने बच्चों को आहार और स्वास्थ्य संबंधी विषयों की जानकारी दी। स्वच्छता पखवाडे के तहत आरेडिका चिकित्सालय  की ओर से परिसर के केन्द्रीय विद्यालय में छात्र-छात्राओं के लिए स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया।
 
शिविर में डॉ. मनीष कुमार मंडल चिकित्सा अधिकारी व चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ. मनीष कुमार, दंत चिकित्सक डॉ. आकांक्षा व पैरामेडिकल स्टाफ ने 787 छात्र छात्राओं का स्वास्थ्य परीक्षण किया। परीक्षण के दौरान 74 बच्चों में आंखों की समस्या, पांच में पीलिया, दो बच्चों में हृदय संबंधी, एक बच्चे की किडनी और 13 बच्चों में कान, नाक, गले की समस्याएं पाई गई। बच्चों के माता-पिता को चिकित्सालय आकर आगे के परीक्षण करवाने की सलाह दी गई।
 
आहार विशेषज्ञ डॉ. भूमिका सिंह ने कक्षा नौ से 12 तक की छात्राओं के लिए आयरन की कमी से होने वाले एनीमिया पर आधारित एक व्याख्यान प्रस्तुत किया। इस दौरान  छात्राओं को आहार सहित अन्य स्वास्थ्य मुद्दों पर जानकारी दी। आरेडिका के पीआरओ अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का मुख्य उद्देश्य छात्रों के स्वास्थ्य की स्थिति की जाँच करना और उन्हें स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता प्रदान करना था।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी उत्तर कोरिया के किम ने फिर से अमेरिका और दक्षिण कोरिया के खिलाफ परमाणु हमले की धमकी दी
International News उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि वह दक्षिण कोरिया...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।।