पुलिस की सुस्ती से बढ़ीं गौकशी की घटनाएं, एक सप्ताह में छः बैलों की हत्या

एक दिन में दो अलग अलग घटनाओं से हिंदू संगठनों में आक्रोश

पुलिस की सुस्ती से बढ़ीं गौकशी की घटनाएं, एक सप्ताह में छः बैलों की हत्या

धौरहरा खीरी। तराई क्षेत्र में एक बार फिर  अराजक तत्वों द्वारा  साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। क्योंकि पुलिस की सुस्त कार्यशैली के चलते कोतवाली धौरहरा क्षेत्र के लालजी पुरवा व थाना खमरिया क्षेत्र के लोधौनी गांव में अज्ञात गौकशो ने किसानों के बैल चोरी कर गौकशी की घटना को अंजाम दे डाला। पहले नवरात्रि की रात चार पालतू गौवंशीय पशुओं की हत्या होने से हिंदू संगठनों में बेहद आक्रोश है। वहीं लगातार हो रही गोकशी की घटनाओं को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लग गया है।
 
जानकारी के अनुसार कोतवाली धौरहरा के लालजी पुरवा गांव के निकट सड़क किनारे गुरुवार की रात अज्ञात गौकशों ने दो बैलों की हत्या कर दी। सुबह  अवशेष देखे जाने पर सूचना पाकर मौके पर पहुंचे गौ रक्षक रिंकू पांडे व शिवम पांडेय ने धौरहरा पुलिस को सूचित किया। घटना की भनक लगते ही धौरहरा पुलिस मौके पर पहुंच गई और पशु चिकित्सक बुलाकर सैंपल लेने के बाद जे सीबी की मदद से अवशेष दफन कर दिए गए। दोनो बैल लालजी पुरवा निवासी देशराज पुत्र सोहनलाल के बताए जा रहे है।
 
वहीं दूसरी घटना थाना खमरिया क्षेत्र के लुधौनी गांव की है जहां अज्ञात गौकशों ने लोधौनी निवासी बांके भार्गव पुत्र नारायण के दरवाजे पर बधे बैलों को खोलकर गांव के दक्षिण चकमार्ग पर हत्या  कर दी। ग्रामीणों। ने सुबह घटना की जानकारी पी आर बी सहित खमरिया पुलिस को दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने सैंपलिंग कराने  के बाद अवशेष जमीदोज करवा दिए। ग्रामीणों की माने तो गांव में कोटेदार के यहां चल रहे दुर्गा जागरण की रात गौकशी की घटना करके माहौल खराब करने का प्रयास किया गया है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।