33/11 केे.वी.विद्युत उपकेंद्र कटेहरी एवं सेनपुर से पोषित समस्त क्षेत्र के उपभोक्ताओं की बाधित विद्युत आपूर्ति बहाल

33/11 केे.वी.विद्युत उपकेंद्र कटेहरी एवं सेनपुर से पोषित समस्त क्षेत्र के उपभोक्ताओं की बाधित विद्युत आपूर्ति बहाल

अंबेडकरनगर। जिलाधिकारी अविनाश सिंह के अथक प्रयास से 33/11 केे.वी.विद्युत उपकेंद्र कटेहरी एवं सेनपुर से पोषित समस्त क्षेत्र के उपभोक्ताओं की बाधित विद्युत आपूर्ति हुई बहाल।अवगत कराना है कि 132 के.वी.कोटवा महमदपुर से पोषित 33 केवी न्यू कटेहरी फीडर जिस पर दो उपकेन्द्र 33/11 के.वी.कटेहरी एवं सेनपुर संचालित है। जिसमें रेलवे लाइन के नीचे से गुजर रही 33 केवी. न्यू कटेहरी लाइन के अंडरग्राउंड केबल के 29 सितंबर को रात्रि में क्षतिग्रस्त होने के कारण ब्रेकडाउन हो गयी थी। जिसके संज्ञान में आते ही जिलाधिकारी द्वारा तत्काल अधीक्षण अभियंता विद्युत सहित विद्युत विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर रहकर क्षतिग्रस्त केवल को ठीक कराकर जन सामान्य को विद्युत आपूर्ति बहाल करने हेतु निर्देशित किया गया था।
 
साथ ही अपर जिलाधिकारी को स्वयं नियमित मॉनिटरिंग करने व रेलवे के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर निर्बाध विद्युत आपूर्ति का स्थाई समाधान करने हेतु निर्देशित किया गया। जिसके क्रम में अपर जिलाधिकारी सहित अधीक्षण अभियंता व अन्य अधिकारियों द्वारा नियमित मौके पर रहकर जनपद अंबेडकरनगर के साथ ही जनपद अयोध्या की भी टीमों को लगाकर तीव्र गति से कार्य कराया गया। 
 
अपर जिलाधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में कार्य की महत्ता के दृष्टिगत तात्कालिक व्यवस्था के रूप में क्षतिग्रस्त केबिल को मरम्मत कर 33/11 के.वी. विद्युत उपकेन्द्र कटेहरी एवं सेनपुर से पोषित क्षेत्र के समस्त उपभोक्ताओं की आपूर्ति बहाल कर दी गयी है। इसी के साथ ही डीआरएम रेलवे लखनऊ सहित अन्य रेलवे के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करके समस्या का स्थाई समाधान करने तथा भविष्य में इस प्रकार की समस्या न आए इसके दृष्टिगत रेलवे लाइन के नीचे से दो अतिरिक्त/वैकल्पिक लाइनें भी डाली जा रही हैं।
 
अधीक्षण अभियंता ने बताया कि दिनांक 26 सितंबर से  29 सितंबर तक लगातार बारिस से क्षतिग्रस्त स्थल पर पानी भर गया था।  रेलवे क्रासिंग के दोनो तरफ जल भराव एवं जल स्तर ऊपर होने के कारण खुदाई करते समय गड्‌ढे में पानी भर जा रहा था जिससे कि कार्य करने में बाधा उत्पन्न हो रही थी। जिसे स्टेटथ्रू लगाकर लाइन चालू करने हेतु निरंतर प्रयास किया गया परन्तु पानी भरा होना एवं काफी मात्रा में नमी होने के कारण बार-2 लाइन कुछ देर तक चलने के बाद ब्रेकडाउन हो जा रही थी। जिसका समाधान कर लिया गया है तथा जन सामान्य को निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जा रही है।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।