गला घोंटू (डिप्थीरिया) पर काबू नही कर पा रहा स्वास्थ्य विभाग

ग्रामीण गला घोंटू के भय से गांवों से पलायन करने को हो रहे मजबूर

गला घोंटू (डिप्थीरिया) पर काबू नही कर पा रहा स्वास्थ्य विभाग

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही से आए दिन बच्चों की जा रही जाने

 

संवाददाता असोहा

असोहा(उन्नाव)।

ब्लाक क्षेत्र का हर गांव डिप्थीरिया रोग की चपेट में। असोहा ब्लाक क्षेत्र का अब कोई भी गांव शेष नहीं बचा जहां पर डिप्थीरिया रोग ने अपने पैर न पसारे हो। लेकिन असोहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जुम्मेदार पर इसका कोई असर नहीं होता न ही दिखता। यहां हालत यह है कि अस्पताल में न तो पर्याप्त डाक्टर है और न ही दवाएं।

सब भगवान भरोसे है। असोहा अस्पताल में डाक्टरों की संवेदनहीनता के कारण गांव के गरीब तबके के लोग झोला छाप डाक्टरों के यहां दवा कराने को मजबूर हैं। क्षेत्र के पाठकपुर, कंदरपुर, सहरावां जोरावर गंज, पिपरी, समाधा, सिरवैया, सेमरी, चंदन खेड़ा, हरनाम खेड़ा गांवों में इस बीमारी के सबसे ज्यादा मरीज पाए जा रहे हैं। असोहा अस्पताल में सुबह से ही मरीजों की भीड़ ही बयान करती है कि यहां क्षेत्र में इस बीमारी की कितनी विभीषिका है।

अस्पताल का हाल यह है कि कहने को यहां महिला डाक्टरों सहित नौ डाक्टरों की नियुक्ती है लेकिन अस्पताल केवल एक या दो डाक्टरों का ही आते हैं। यहां के अधीक्षक वीपी सिंह तो कभी भी मरीजों को नहीं देखते। फिल हाल असोहा क्षेत्र को घातक बीमारी डिप्थीरिया ने पूरी तरह अपने चपेट में ले लिया है और असोहा अस्पताल इस बीमारी को बहुत हल्के में ले रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- अल्पसंख्यकों पर भारत में हमले हुए: भारत का जवाब- यह हमारे खिलाफ प्रोपेगैंडा; हमारी छवि खराब करने की कोशिश
Internation Desk  भारत ने गुरुवार को अमेरिका की धार्मिक आजादी की रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। भारत के विदेश...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

संजीव-नी। 
संजीवनी।
संजीव-नी।। 
संजीव-नी।
संजीवनी।